Hot Posts

6/recent/ticker-posts

Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare Price: इस तरह सिर्फ कुछ सैकडों में पता करें सोने का ताजा भाव!

 Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare Price: इस तरह सिर्फ कुछ सैकडों में पता करें सोने का ताजा भाव!

Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare Price: इस तरह सिर्फ कुछ सैकडों में पता करें सोने का ताजा भाव!

Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare Price: हमारे देश भारत में ज्यादातर लोग निवेश और उपहार देने के सोने (Gold) का इस्तमाल ही करते हैं। सोना भारत में बहुत ज्यादा लोकप्रिय माना जाता हैं और यही सोना फेस्टिवल के समय सबसे ज्यादा लोगो द्वारा खरीदा भी जाता हैं।

ऐसे में बहुत सारे लोग हैं जिनको सोने के ताजा भाव के बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती हैं, जिसके कारण कई बारी लोग सोना खरीदते समय गलती कर देते हैं। पर अब आप सभी को इसके बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं हैं, क्योंकि अब आप सभी लोग सिर्फ कुछ सैकडों के अंदर सोने का ताजा भाव पता कर पाएंगे।

आज के इस पोस्ट में हम आपको Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare Price? के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं जिसकी मदद से आप आसानी से सोने का ताजा भाव पता कर सकेंगे, तो चलिए इसके बारे में जानते हैं।

Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare Price: इस तरह सिर्फ कुछ सैकडों में पता करें सोने का ताजा भाव!

Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare?

सोने (Gold) के भाव समय के साथ घटते और बढ़ते रहते हैं, ऐसे में बहुत सारे लोगो को सोने के ताजा भाव के बारे में कोई जानकारी नहीं होती हैं। पर अब आप अपने फोन का इस्तेमाल करके सोने का ताजा भाव पता कर सकते हैं।

अगर आप अपने स्मार्टफोन पर 18 कैरेट, 22 कैरेट और सोने के गहनों के रिटेल का ताजा भाव पता करना चाहते हैं तो आप सभी को सिर्फ 8955664433 नंबर पर Missed Call ही देना हैं, मिस कॉल देने के बाद आप सभी को SMS के जरिए सोने के ताजा भाव के बारे में जानकारी मिल पाएगी।

इसके आलावा आप ibj.co या ibjarates.com की वेबसाइट पर जाकर भी 18 कैरेट, 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने का ताजा भाव आसानी से कभी और कहीं भी पता कर सकते हैं, इस तरह आपको सोने का ताजा और रियल भाव पता करने के लिए कही ओर भटकना नही पड़ेगा, साथ में ही आपको इसके बारे में सही जानकारी भी मिल पाएगी।

सोना खरीदते समय इन बातो का विशेष तौर पर ध्यान रखे 

अगर आप लोग सोना खरीदने जा रहे हैं तो आपको कुछ विशेष बातो का जरूर ध्यान रखना चाहिए, जिनके बारे में हमने नीचे आपको पूरा बताया हुआ हैं।

० सोने को खरीदते समय, सोने का वजन जरूर चेक करें ताकि आपको पता हो कि आप जितना सोना खरीद रहे हैं उतना सोना का वजन है की नही क्योंकि कभी इसमें ज्वेलर कस्टमर के साथ धोका कर देते हैं।

० अगर आप लोग सोने के गहने खरीद रहे हैं तो आप ज्वेलर से सोने की गुणवत्ता और शुद्धता का सर्टिफिकेट जरूर ले।

० यदि आप सोने की ज्वेलरी खरीद रहे हैं या सोना का कुछ मंगवा रहे है तो आप सभी को उसपर सिर्फ 3% का GST देना ही होता हैं।

० आप लोग ध्यान रखे कि 24 कैरेट सोने के आभूषण नही बनते हैं, यदि कोई भी कहे कि ये आभूषण 24 कैरेट सोने का हैं तो ऐसा नहीं हो सकता हैं।

तो यदि आप लोग सोना या सोने के आभूषण खरीदने जा रह हैं तो इन जरूरी चार बातो का आप ध्यान रखें, इससे आपको सोना खरीदने में बहुत ज्यादा मदद मिलेगी।


हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आप सभी को Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare Price की जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare Price की जानकारी मिल सके।








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ